India Against Corruption…May God give strength to Anna Hazare and his struggle against Corruption!!!

India Against corruption, Anna Hazare, Arvind Kejriwal, Kiran Bedi, Congress Government, Lokpal, Jan Lokpal,Please spread the word and support the movement against corruption

Here are some of the awards which the crusader, Shri Anna Hazare, has been awarded for his commitment towards the welfare of India. The complete list of awards are mentioned in his website annahazare.org

anna hazare, awards, lokpal, india against corruption, arvind kejriwal, jan lokpal,

Support the cause. Create a corruption  free India..

Say no to bribes…

!!!In Support of Anna Hazare!!!
.
.

3 Replies to “India Against Corruption…May God give strength to Anna Hazare and his struggle against Corruption!!!”

  1. अन्ना आंदोलन – 2 सुपरहिट!

    जब से अन्ना आंदोलन – 2 आरंभ हुआ तब से आरंभ की तीन दिनों की कम भीड़ को देखकर मुझे फिल्म जंजीर की याद आ गयी। आरंभ के तीन दिनों तक हाल खाली था तथा मीडिया ने फिल्म को फ्लाप करार दे दिया था। परंतु उसके बाद अमिताभ बच्चन के दमदार काम ने सारे रेकार्ड तोड़ दिये। ऐसा ही कुछ अन्ना आंदोलन के साथ हुआ। तीन दिनों की कम भीड़ को देखकर कुछ भ्रष्ट लोगों, नेताओं व मीडिया ने इस आंदोलन पर सवाल खड़े कर दिये परंतु तीन दिनों के बाद इस आंदोलन ने सारे रेकार्ड़ तोड़ दिये।

    अरविंद केजरीवाल ने सही ही कहा है कि कुछ भ्रष्ट लोग नही चाहते कि यह आंदोलन कामयाब हो। कई लोग ऐसे भी हैं जो टीम अन्ना का उपहास उड़ाते हैं परंतु सच तो यह है कि बिना अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, गोपाल राय, कुमार विश्वास, किरण बेदी, प्रशांत भूषण, शांतिभूषण, शाजिया, संतोष हेगड़े इत्यादि जैसे जुझारू लोगो के बिना यह आंदोलन सिर्फ अन्ना के दम पर कामयाब नही होता। अन्ना को वास्तव मे एक बढिया टीम मिली है इसके लिये अन्ना को बधाई।

    जंतर मंतर पर लगभग 350 लोग अनशन पर बैठे हैं जिनमें 21 लोग IIT रुड़की व खड़गपुर से भी हैं। इन सभी को मेरा नमन!

    मै भी अन्ना के आंदोलन का समर्थक हूँ हॉलाकि मै 100% ईमानदार नही हूँ! आज भारत की जैसी भ्रष्ट व्यवस्था है उसमे कोई भी व्यक्ति 100% ईमानदार नही रह सकता। केवल 100% ईमानदार व्यक्ति ही इस आंदोलन का समर्थन करे यह आवश्यक नही, दाल मे नमक के बराबर बेईमान व्यक्ति भी इस आंदोलन का समर्थन कर सकता है!

    आज जब भारत मे सभी राजनैतिक पार्टियाँ भ्रष्ट हो चुकी हैं ऐसे में जनता को एक विकल्प की आवश्यकता है, शायद इस आंदोलन के मंथन से कोई अच्छा विकल्प निकल आये।

    आप भी इस आंदोलन का हिस्सा बन सकते हैं। हम सभी लोग यारों दोस्तों को अनाप शनाप (बॉय फ्रेंड-गर्ल फ्रेंड टाइप) SMS भेजते रहते हैं क्यो न एक-दो SMS भारत के नाम भी समर्पित हो। क्यों हम खुले मे भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ बात करने से कतराते हैं जैसे कि हमारी बेज्जती हो जायेगी! फेसबुक व ट्विटर पर इस आंदोलन से जुड़ी खबरों को शेयर करें। खुलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ बात करें। और सबसे बड़ी बात – अगर कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का विरोध करता है तो उससे जरूर पूछे कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। उसके भ्रम को दूर करने की कोशिश करें। नेताओं की बातों में न आयें। पिछले 65 वर्षों मे नेताओं ने देश को सिर्फ जाति और धर्म की राजनीति दी है अब सिर्फ अपने दिल की सुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.